IMPORTANT NEWS align=center

Wednesday 25 March 2020

सेवा में,
 श्री रविशंकर प्रसाद जी
सम्माननीय संचार एवम सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, भारत सरकार, 
नई दिल्ली-110001
विषय- माननीय सचिव महोदय- डाक विभाग के द्वारा आज दिनांक-25.3.2020 को भेजे गये  डी.ओ.लेटर के माध्यम से डाकघरों को पुनः खोले जाने के संबंध मे। 
आदरणीय महोदय, सादर आपको अवगत कराना है कि विगत कई दिनों से आवगमन के सभी संसाधन पूर्णतया बंद कर दिये गए हैं। डाक व्यवस्था का कार्य भी इन्ही रेल एवम बस तथा हवाई जहाज के माध्यम से किया जाता है। कल मध्यरात्रि से माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा 21दिन का पूर्ण शट डाउन किया गया है। ऐसे मे जब कोई डाक का आवगमन नही हो पा रहा है, पोस्टऑफिस को खोलने का कोई औचित्य नहीं है। जहाँ तक पोस्ट ऑफिस की बैंकिंग सेवा को चलाने की अनिवार्यता का प्रश्न है तो इसके लिए भी  सभी डाक कर्मचारियो को पोस्ट ऑफिस बुलाने की कोई आवश्यकता नही होनी चाहिए।विभाग का एक टोल फ्री नंबर बनाकर, जो भी उस पर काल करता है, विभाग के सरकारी वाहनों से उस ग्राहक का पैसा उसके घर पर पहुंचाने की व्यवस्था होनी चाहिए।  माननीय महोदय, आज डाक विभाग का कर्मचारी भ्रम की स्थिति में हैं। माननीय सचिव महोदय जी के आदेश को मानने से ना केवल माननीय प्रधानमंत्री जी के निर्देशों का उल्लंघन होगा अपितु हम आम लोगों को भी डाकघरों में आने का आमंत्रण देंगे जो किसी भी स्थिती में ठीक नही होगा।
हमारे इस प्रतिवेदन का ये कदापि मतलब नहीं है कि हम अपनी जिम्मेदारी से भाग रहें है। हम भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता हैं एवम हमारा नारा है कि "देश के हित में करेंगे काम"। लेकिन वर्तमान की तशवीर विलकुल अलग है। 
अतएव माननीय महोदय जी से सादर निवेदन है कि उपरोक्त परिस्थितियों में उचित निर्देश जारी करने की कृपा की जाय। 
आपका, संतोष कुमार सिंह, सेक्रेटरी जनरल- वी पी ई एफ
प्रतिलिपि -  श्री पी. के. विशोई जी, माननीय सचिव, डाक विभागु डाक भवन - नई दिल्ली ( वाट्सप एवम मेल द्वारा)

No comments:

Post a Comment